सड़क पर यदि गड्ढों से हुई मौत तो अधिकारीयों पर चलेगा हत्या का मुकदमा- जिलाधिकारी

माजिद कुरैशी
*सहारनपुर*
जिलाधिकारी पी०के०पाण्डेय ने कहा है कि सड़कों पर गडढ़ा रहते यदि किसी आमजन की मृत्यु होती है तो संबधिंत विभाग के अधिकारियों के विरूद्ध हत्या के आरोप में प्रथम सूचना रिपोर्ट (एफ.आई.आर.) दर्ज कराई जायेंगी। उन्होंने कहा कि गड्ढ़ा मुक्त अभियान पर फर्जी आकंड़ेबाजी करने वाले अधिकारियों की अब खैर नहीं। उन्होंने कहा कि खनन की आपूर्ति के नाम अधिकारी गुमराह करने से बाज आये और अभियान चला कर जनपद की सड़कों को गड्ढ़ा मुक्त कर दें।




पाण्डेय ने आज यहां कलेक्ट्रेट सभाकक्ष सड़कों के निर्माण से जुड़े विभागों के अधिकारियों के साथ गड्ढ़ा मुक्त कार्यक्रम की समीक्षा के दौरान यह बात कही। उन्होंने कहा कि लोक निर्माण विभाग के नोड़ल अधिकारी यह सुनिशिचत करें कि मोहर्रम व दशहरें के त्यौहार से पूर्व प्रत्येक सड़क को अभियान चलाकर गडढ़ा मुक्त कर दिया जायें। उन्होंने कहा कि इस अभियान में किसी भी प्रकार की कोताही या लापरवाही बर्दाशत नहीं होगी। उन्होंने कहा कि बार-बार निर्देश दिये जाने के बावजूद भी अधिकारी बहानेबाजी करने से बाज आये। उन्होंने कहा कि विशेष रुप से उन मार्गो की जहां पर रामलीला की टोल अथवा मोहर्रम का जलूस निकलता हैै, उन मार्गो को एक दिन में गडढामुक्त हो जाना चाहिये। उन्होने कहा कि सडको के गडढा मुक्त अथवा निर्माण के लिये जो बजरी, बालू आयेगा वो ठेकेदार के माध्यम से नही आयेगा। उन्होंने कहा कि निर्माण विभाग के किसी अधिकारी को भेजकर बजरी मंगवायें। अगर ठेकेदार द्वारा बजरी बाहर से आती है तो उसका भुगतान अधिकारी स्वयं करेंगे। 




जिलाधिकारी ने आदेश दिये कि जो बेहट कस्बे की तरफ पुलिया है वहां पर अभी तक गड्ढंे नही भरे गये, दो दिन के अन्दर गड्ढ़े भर जाने चाहिये। उन्होने कहा कि सबसे अधिक दुर्घटनाएं गडढ़ो के कारण हो रही है। जिन सड़को को गडढामुक्त नही किया गया और उस सड़क पर गडढों के कारण दुर्घटना होती है, तो सम्बन्धित विभाग के खिलाफ के अधिकारियांे के विरूद्ध एफ०आई०आर० दर्ज कराई जायेगी। उन्होंने कहा कि जिन विभागों की सड़कों में गड्ढ़े वो उन्हें तत्काल चिन्हित कर यथाशीध्र गड्ढ़ों को भरने का काम शुरू कर दें।







 पाण्डेय ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के अधिशासी अभियन्ता प्रान्तीय खण्ड के नोडल अधिकारी के०के०त्यागी होंगे। उन्होने के.के.त्यागी को निर्देश दिये कि वे तत्काल मुहर्रम/दश्हरा तक जनपद की सभी सडके गडढामुक्त हो जानी चाहिये। बैठक में नगर आयुक्त गौरव वर्मा,लोक निर्माण विभाग, प्रधानमंत्री ग्राम सड़क योजना, मण्डी समिति तथा गन्ना विभाग आदि के अधिकारी मौजूद थे।

Comments

comments

Leave a Reply

Your email address will not be published.

error: Content is protected !!